उत्तराखंड

डोईवाला और रायपुर ब्लॉक के 8 राजकीय प्राथमिक विद्यालयों में इंडिगो समर कैंप’ का संचालन हुआ

Spread the love

एसआरएफ फाउंडेशन द्वारा इंडिगो स्कूल एडॉप्शन प्रोग्राम के अंतर्गत डोईवाला और रायपुर ब्लॉक के 8 राजकीय प्राथमिक और राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालयों में 1 जून 2022 से ‘इंडिगो समर कैंप’ का संचालन किया जा रहा था

जो सभी विद्यालयों में 29 जून तक चला। 30 जून को जूनियर स्कूल डोईवाला 1 के कैंपस में माजरी ग्रांट,डोईवाला 1और जीपीएस केशवपुरी विधालयों के लिए समर कैंप के समापन समारोह का आयोजन किया गया एवम एक जुलाई को मियांवाला स्कूल और 5 जुलाई को जीपीएस अजबपुर कलां 2 में समर कैंप का समापन समारोह आयोजित किया गया।

इस बार समर कैंप में बच्चों के लिए बुनियादी शिक्षा के साथ साथ अन्य तरह की गतिविधियां जैसे आर्ट एंड क्राफ्ट,कला,पेपर क्राफ्टिंग आदि कराई गई और इसके साथ ही प्रत्येक सप्ताह के अंत में बच्चों के लिए क्विज कंपटीशन,स्वच्छ विद्यालय परियोजना,साइंस मॉडल प्रतियोगिता और बुक्स रीडिंग आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।
सभी आठ विद्यालयों से लगभग 220 बच्चों ने समर कैंप की गतिविधियों एवम प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया जिसके लिए प्राइमरी स्तर एवं अपर प्राइमरी स्तर के बालको एवम बालिकाओं को लोकेशन लेवल एवं स्कूल लेवल पर समर कैंप का सर्टिफिकेट दिया गया एवं लोकेशन लेवल पर प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान स्थान पाने वाले बालक एवम बालिकाओं को पुरस्कार देकर पुरस्कृत किया गया।


समर कैंप के समापन समारोह में संबंधित स्कूलों के प्रधानाध्यापक, शिक्षक, शिक्षिकाएं एवम मुख्य अतिथि के तौर पर मियांवाला पार्षद श्रीमती पूजा नेगी, डायट प्राचार्य श्रीमान राकेश जुगरान,श्रीमती हेमलता गौड़ (खंड शिक्षा अधिकारी रायपुर ब्लॉक),बीआरसी श्रीमान लक्ष्मण सिंह रावत एवम देहरादून डायट से श्रीमान अरुण सिंह थपलियाल आदि ने प्रतिभाग किया।
समर कैंप के समापन समारोह में एसआरएफ फाउंडेशन की देहरादून टीम में से कार्यक्रम अधिकारी श्रीमान कृष्ण कुमार शर्मा,कम्युनिटी मोबिलाइज़र श्रीमान निर्मल सिंह,आईजीएस कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर श्रीमान विकास कुमार, आईजीएस बस ड्राइवर श्रीमान अवतार सिंह एवम समर कैंप की संचालिका श्रीमती रेखा, श्रीमती पूजा सैनी,श्रीमती शशिबाला,निशा पंवार,निधि लखेरा एवम प्रशिक्षु शौर्य यदुवंशी आर्यन शिवांश उपस्थित रहे एवम समर कैंप के समापन समारोह को लीड किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *