राष्ट्रीय

ओमिक्रॉन: दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू, पंजाब में स्कूल बंद, बिहार लग सकता है लॉकडाउन ?

Spread the love

नई दिल्ली, खबर संसार। दिल्ली कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसके तहत शनिवार और रविवार को दिल्ली पूरी तरह बंद रहेगी। बताया जा रहा है कि शुक्रवार रात 10 से सोमवार सुबह 5 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू रहेगा। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) की बैठक में यह फैसला लिया गया है।

तो वहीं, यूपी में कोरोना को लेकर वीकेंड कर्फ्यू पर आज निर्णय हो सकता है। कोरोबारी नगरी मुंबई से जो बात सामने आ रही है उसके अनुसार मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने मंगलवार को मीडिया से कहा कि कोरोना के डेली केसेज 20,000 के स्तर को पार करने के बाद मुंबई में लॉकडाउन लगा दिया जाएगा। आपको बता दें कि मध्यप्रदेश के बाद

पंजाब में नाइट कर्फ्यू, शैक्षणिक संस्थान बंद

तो वहीं, पंजाब से खबर आ रही है की यहां कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पंजाब सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाने, शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने और सिनेमाघरों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित करने का मंगलवार को फैसला किया। गृह एवं विधि विभाग की ओर से मंगलवार को जारी एक आदेश के अनुसार, पंजाब के सभी शहरों और कस्बों की नगरपालिका सीमा के भीतर रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक सभी गैर-जरूरी गतिविधियों के लिए लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी।

बिहार में लगेगा लॉकडाउन ?

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को लॉकडाउन से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए कहा कि इसपर मंगलवार को निर्णय लिया जाएगा। खबरों की मानें तो सभी जिलों के हालातों की समीक्षा करने कहा गया है। इसकी रिपोर्ट मांगी ली गयी है। ताकि इसे लेकर लॉकडाउन पर कुछ मजबूत फैसला किया जा सके। सीएम ने साफ किया है कि जिलों के हालात को देखने के बाद ही इसपर कुछ फैसला होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *