उत्तराखंडखेलदेहरादूनराष्ट्रीयशिक्षाहेल्थ

केंद्रीय विद्यालय ओएनजीसी, देहरादून के प्रांगण में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया

Spread the love

देहरादून। आज दिनांक 15.12.2023 को केंद्रीय विद्यालय ओएनजीसी, देहरादून के प्रांगण में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विद्यालय के प्राचार्य श्री सुशील कुमार धीमान जी ने इस प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि श्री राजेश कुमार दोहरे महाप्रबंधक, सांभर तंत्र , ओएनजीसी देहरादून , विशिष्ट अतिथि अर्जुन पुरुस्कार प्राप्त श्रीमती चित्रा.के.सुमन तथा अन्य गणमान्य अतिथियों का स्वागत एवं अभिनन्दन किया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि श्री राजेश कुमार दोहरे महाप्रबंधक, सांभर तंत्र , ओएनजीसी देहरादून , विशिष्ट अतिथि अर्जुन पुरुस्कार प्राप्त श्रीमती चित्रा.के.सुमन , प्राचार्य श्री सुशील कुमार धीमान , उप-प्राचार्य श्री अभिलेख पिल्खवाल एवं सभी गणमान्य अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन से किया गया। ध्वज लहरा कर मुख्य अतिथि ने श्री राजेश कुमार दोहरे महाप्रबंधक, सांभर तंत्र , ओएनजीसी देहरादून वार्षिक खेलकूद की उद्घोषणा की आकांशा दिग्गल ने सभी विधार्थियों को शपथ दिलाई। इसके पश्चात माध्यमिक विभाग के विद्यार्थियों ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया।
स्वागत गीत के बाद विद्यालय के प्राचार्य महोदय ने केंद्रीय विद्यालय संगठन के स्थापना दिवस की 60 वी वर्षगांठ की बधाई दी और खेलो का महत्व बताते हुए कहा कि खेलों से हमारा शारीरिक व मानसिक विकास होता है तथा उन्होंने खेल को खेल भावना के साथ खेलने पर बल देते हुए कहा कि खेल गतिविधियों में भाग लेना विद्यार्थियों की स्कूली उपलब्धियों को बढ़ाता है | किसी भी खेल में रूचि पूरे विश्व भर में पहचान और जीवन भर के लिए उपलब्धि प्रदान कर सकती है।
प्राथमिक और माध्यमिक विभाग के विद्यार्थियों द्वारा नृत्य की रंगारंग प्रस्तुति ने वहाँ उपस्थित लोगों को मंत्र मुग्ध कर दिया। कदम से कदम मिलाकर मार्च पास्ट करते विद्यार्थीगण, पी.टी. में एक साथ उठते-गिरते हाथों के साथ सदनों के रंगीन रिवन लहरा रहे थे डम्बल शो के बजते पटाखों की आवाज मन मोह रही थी तो योगा शो का दृश्य अद्भुत था।
रंगारंग प्रस्तुति के बाद माननीय मुख्य अतिथि श्री राजेश कुमार दोहरे महाप्रबंधक, सांभर तंत्र , ओएनजीसी देहरादून ने विद्यार्थियों को खेलने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है इसलिए खेल छात्र जीवन में अत्यंत महत्वपूर्ण है और प्रत्येक खेल ईमानदारी के साथ खेलना आवश्यक होता है।
मुख्य अतिथि के भाषण के बाद बोरा दौड़, पोशाक दौड़ ,लेमन दौड़ , सौ मीटर दौड़ , दो सौ मीटर दौड़ , रिले दौड़, बास्केट बाल, हैण्ड बौल, कबड्डी आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया तथा प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान पाने वाले विद्याथियों को मेडल पहनाए गए विद्यार्थी भी मेडल पहन कर बहुत उत्साहित हुए विद्यालय के अध्यापक व अध्यापिकाओं ने भी कुछ खेलों में प्रतिभागिता की  ओवरआल चैंपियनशिप में रमन सदन, प्रथम रमन सदन , द्वितीय अशोक सदन तथा शिवाजी सदन तृतीय स्थान पर रहे
कार्यक्रम के अंत में वरिष्ट शिक्षिका श्रीमती अलका तड़ियाल ने सभी को विद्याथियों तथा शिक्षकों को कार्यक्रम के सफलता पर बधाई देते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *