उत्तराखंड

यहां घास काटने गई महिला पर गुलदार का हमला, मौत – परिजनों में कोहराम

Spread the love

हल्द्वानी। यहां काठगोदाम ब्यूराखाम में घास काटने गई एक महिला पर गुलदार ने हमला कर दिया, गुलदार के हमले में महिला की मौत हो गई। घटना की पता तब चला जब सुबह से गई महिला दोपहर तक घर नहीं पहुंची। स्थानीय लोगों ने जब जंगल में खोजबीन की तो खून से लहुलूहान शव क्षत विक्षत हालत में मिला।

घटना की सूचना मिलते ही पूरा गांव जंगल की ओर दौड़ पड़ा। गुलदार के हमले की सूचना पर मौके पर पहुंची काठगोदाम पुलिस व वन विभाग की टीम ने घटनास्थल का जायजा लिया। पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

वहीं गुलदार की दस्तक से क्षेत्रा में दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया। ग्रामीणों ने वन विभाग के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि कई बार पूर्व में ही वन विभाग को गुलदार की सूचना दी गई, लेकिन विभागीय टीम द्वारा मामले को गंभीरता से नहीं लिया। जिसका नतीजा देखने को मिला।

जानकारी के अनुसार गुरुवार दोपह में काठगोदाम ब्यूराखाम निवासी सती चन्द्र सनवाल की 48 वर्षीय पत्नी नंदी सनवाल आज सुबह घर के पास ही स्थित जंगल से पशुओं के लिए चारा लेने गई, तभी जंगल में घात लगाए बैठे गुलदार ने नंदी सनवाल पर हमला करते हुए उठा ले गया। सुबह से गई महिला जब एक बजे तक घर नहीं पहुंची तो परिजन व स्थानीय लोग महिला की खोजबीन करते हुए जंगल को ओर चल दिए। जंगल के आधे रास्ते में पहले महिला की चप्पल व दराती मिली। जिसके बाद लोग आगे बडे़ तो जंगल में महिला लहुलुहान हालत में पड़ी मिली।

गुलदार के हमले से महिला की मौत की सूचना से लोगों ने दशहत का माहौल उत्पन्न हो गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची काठगोदाम पुलिस व वन विभाग की टीम ने घटना का जायजा लिया। जिसके बाद पुलिस ने महिला के शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना के बाद से मृतक महिला के परिजनों का रो-रोकर हाल बुरा है।

बताया जा रहा कि मृतक महिला का परिवार गरीब है, और गायों के जरिए ही गुजर बसर चलती थी। मृतक महिला के दो बेटे व एक बेटी है। घटना के बाद से क्षेत्रा में दहशत का माहौल है। पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

इधर पूर्व प्रधान नवीन चन्द्र पांडे ने बताया कि काठगोदाम क्षेत्रा में गुलदार के आने की सूचना पूर्व में कई बार विभागीय अधिकारियों को दे दी गई। लेकिन विभागीय अधिकारियों द्वारा मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया जिसका नतीजा आज गांव वालों को देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा मृतक गरीब परिवार है, पशुओं के जरिए ही परिवार का गुजर बसर चल रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *