उत्तराखंड

CM धामी ने छात्राओं को साईकल वितरित की

Spread the love

CM धामी ने छात्राओं को साईकल वितरित की

काशीपुर।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार ऊधमसिंह नगर स्थित एक होटल में रोटरी क्लब द्वारा आयोजित कन्याश्री कार्यक्रम में प्रतिभाग कर छात्राओं को साइकिल वितरित की। उन्होंने कहा कि रोटरी क्लब सेवा, सहायता एवं समर्पण का पर्याय बन चुका है और समाज सुधार में बेहतर कार्य कर रहा है।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि ऐसी संस्थाएं जब भी आगे आकर जनहित में काम करती हैं तो और अधिक तेजी से सामाजिक विकास होता है। अपने लिए कोई भी जी सकता है, परन्तु अच्छा जीवन वह है जो दूसरों के लिए जिया जाये। समाज एवं देशहित में काम करने वाला व्यक्ति लम्बे समय तक याद किया जाता है।

उन्होंने 117 वर्ष के इतिहास में पहली बार किसी महिला के रोटरी क्लब का अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर जेनिफर ई.जोन्स के साथ ही रोटरी क्लब के सभी पदाधिकारियों व सदस्यों का देवभूमि उत्तराखण्ड में स्वागत करते हुए बधाई दी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने बेटियों के मान-सम्मान एवं मातृ शक्ति के उत्थान हेतु हरियाणा से शुरू की गई ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना’ आज पूरे देश में चल रही है। देश को स्वस्थ एवं स्वच्छ रखना सभी का दायित्व है। मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि आने वाले समय में पर्वत माला श्रृंखला के अन्तर्गत हेमकुंठ साहिब सहित राज्य के 35 स्थानों पर रोपवे की सुविधा मिलने वाली है। इस बार की कांवड़ यात्रा भी चारधाम यात्रा की तरह पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ने वाली है।

कार्यक्रम में विधायक श्री त्रिलोक सिंह चीमा, श्री दीवान सिंह बिष्ट, श्रीमती मेयर ऊषा चौधरी, वन विकास निगम अध्यक्ष श्री कैलाश गहतोड़ी, पूर्व विधायक श्री हरभजन सिंह चीमा सहित अन्य सम्मानित जन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *