अंतर्राष्ट्रीयउत्तर प्रदेशउत्तराखंडक्राइमदेहरादूनधार्मिकपर्यटनराजनीतिराष्ट्रीयशिक्षास्वास्थ्य

दिल्ली से देहरादून तक कोकीन सप्लाई का मुख्य विदेशी पैडलर जाँन बाबा आया दून पुलिस की गिरफ्त में

Spread the love

31 लाख रू0 कीमत की 44.50 ग्राम कोकिन के साथ कोबरा गैंग के शातिर विदेशी पैडलर को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार

पूर्व में कोबरा गैंग के दो विदेशी महिला तस्करो सहित 06 अभियुक्तो को भारी मात्रा में मादक पदार्थो के साथ पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा था सलाखो के पीछे

आगामी स्वतंत्रता दिवस के दृष्टिगत एसएसपी देहरादून के निर्देशो पर चलाये गये चैकिंग अभियान के दौरान दून पुलिस को मिली सफलता

*थाना राजपुर*

मा0 मुख्यमंत्री, उत्तराखंड के *”ड्रग्स फ्री देवभूमि 2025″* के विजन को साकार करने के लिये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, देहरादून के निर्देशन में दून पुलिस द्वारा लगातार नशा तस्करो के विरूद्व प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। इसी क्रम में आगामी स्वतंत्रता दिवस के दृष्टिगत एसएसपी देहरादून द्वारा दिये गये निर्देशो पर दिनांक 13-08-2024 को थानाध्यक्ष राजपुर के नेतृत्व में राजपुर पुलिस द्वारा होटल /रेस्टोरेंट/ बार /वाहन तथा सदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग की जा रही थी, इस दौरान मुखबिर के माध्यम से पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि कोबरा गैंग का मुख्य पैडलर देहरादून में आयोजित होने वाली एक बडी पार्टी में दिल्ली से कोकिन की सप्लाई करने देहरादून आया है, जिस पर पुलिस टीम द्वारा चैकिंग के दौरान धोरण पुल कैनाल रोड के पास से एक विदेशी नागरिक PASCAl JOHN को 44.50 ग्राम अवैध कोकीन के साथ गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्त के विरुद्ध थाना राजपुर पर एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/21 के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया। पूर्व में राजपुर पुलिस द्वारा कोबरा गैंग के 02 विदेशी पैडलरो सहित कई अन्य नशा तस्करो को भारी मात्रा में मादक पदार्थो के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।

*पूछताछ का विवरण :-*

पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि वह कोबरा गैंग का सक्रिय सदस्य है तथा मूल रूप से तंजानिया देश की नागरिक है तथा अक्सर अपने देश तंजानिया से दिल्ली आता जाता रहता है। वह कोकीन दिल्ली से लाता है तथा डिमांड के हिसाब से देश के अलग-अलग हिस्सों में अपने एजेंट /पेडलरों को सप्लाई करता है।

देहरादून में भी उसके द्वारा शहर में आयोजित बड़ी-बड़ी पार्टियों ,कॉलेज, स्कूल व अन्य जगह डिमांड के हिसाब से कोकीन की सप्लाई की जाती है, जिसके लिए वह अपना कमीशन लेता है। उसके द्वारा पूर्व में अपने अन्य साथियों को स्वतंत्रता दिवस के पूर्व संध्या पर देहरादून में एक पार्टी होनी थी जिसमें उसको कोकीन सप्लाई करने को कहा गया था तथा वह उक्त कोकीन को सप्लाई करने के लिये कुछ दिन पूर्व ही देहरादून आया था तथा आज उक्त कोकिन को पार्टी में सप्लाई करने के लिये जा रहा था।

*नाम पता अभियुक्तगण :-*

1- PASCAl JOHN S/O MSISI R/O ILALA CBD PCO DAR ES SALAAM TANZANIA, उम्र 44 वर्ष।
दिल्ली का अस्थाई पता- निकट कृष्णा स्वीट शॉप द्वारका, नई दिल्ली।
मूल निवासी- TANZANIA

*बरामदगी-*
(1)- 44.50 ग्राम अवैध कोकीन *(अंतर्राष्ट्रीय कीमत लगभग ₹ 31 लाख)*
(2)- बैटरी युक्त इलेक्ट्रॉनिक तराजू
(3)- बस टिकट-01

*पुलिस टीम*
1- उ0नि0 पी०डी० भट्ट, थानाध्यक्ष राजपुर
2- उ0नि0 संदीप कुमार, चौकी प्रभारी कुठाल गेट
3- उ0नि0 शोएब अली, चौकी प्रभारी आईटी पार्क
4- उ0नि0 प्रवेश रावत
5- कानि0 मुकेश
6- कानि0 सुशील
7- कानि0 प्रशान्त
8- कानि0 मोहित
9- कानि0 रविन्द्र
10- कानि0 दिनेश,
11- का0 अमित भट्ट
12- हे0का0 किरण कुमार, एसओजी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *