उत्तराखंडदेहरादूनराष्ट्रीय

मुख्य सचिव बोले- ‘पुलिस प्रस्तावों को जल्द मंजूरी मिलेगी’

Spread the love

मुख्य सचिव बोले- ‘पुलिस प्रस्तावों को जल्द मंजूरी मिलेगी’

देहरादून।उत्तराखंड पुलिस मंथन में मुख्य सचिव डॉ एसएस संधू ने कहा कि उत्तराखंड एक पर्यटन प्रदेश है। इसे हर हाल में कानून व्यवस्था के मद्देनजर सुरक्षित करना जरूरी है, ताकि यहां देश विदेश से आने वाले सभी लोग खुद को सुरक्षित महसूस करें।

उन्होंने कहा कि भले ही राज्य की पुलिस अपराधियों कानून व्यवस्था नियंत्रण करने में बेहद सराहनीय कार्य कर रही लेकिन राज्य को पर्यटन प्रदेश के हिसाब से सुरक्षित करना होगा और बाहर से आने वाले लोगों को यह विश्वास दिलाना होगा कि यह राज्य पर्यटन और चारधाम आवाजाही के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है।

मुख्य सचिव ने यह भी कहा कि राज्य में अव्यवस्थित हो रही यातायात को बेहतर बनाने की दिशा में भी बहुत ज्यादा काम करने की आवश्यकता है, क्योंकि देहरादून सहित कई जनपदों में यातायात की हालत सही नहीं है। ऐसे में इस और भी मैन पावर की कमी को देखते हुए रिक्त पदों को जल्द से जल्द पूरा करते हुए बेहतर पुलिसिंग स्थापित करनी आवश्यक है।

उत्तराखंड में पुलिस की चुनौतियों और उनके समाधान के मंथन कार्यक्रम में बोलते हुए मुख्य सचिव एसएस संधू ने कहा कि पर्यटन आधारित इस राज्य में पुलिस बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है।पुलिस इस दिशा में लगातार टीम वर्क के साथ जी सराहनीय कार्य कर रही हैं, उसे निरंतर आगे एकजुट होकर बढ़ाना हैं। मुख्य सचिव ने कहा कि राज्य में बेहतर कानून व्यवस्था देने के लिए पुलिस विभाग के शासन में लंबित संबंधित सभी प्रस्तावों को समय से पूर्ण कर लिया जाएगा, ताकि प्रदेश में अपराध पर अंकुश लगाकर बेहतर कानून व्यवस्था बनाई जा सके और स्थानीय और बाहर से आने वाले लोगों की सुरक्षा में सकारात्मक सुधार लाया जा सके।

उत्तराखंड एक पर्यटन प्रदेश है और इसे हर हाल में कानून व्यवस्था के मद्देनजर सुरक्षित करना बेहद आवश्यक है, ताकि यहां देश-विदेश से आने वाले सभी लोग खुद को सुरक्षित महसूस करें।यह कहना है उत्तराखंड के मुख्य सचिव एसएस संधू का।इन दिनों पुलिस मुख्यालय में आयोजित उत्तराखंड पुलिस मंथन चुनौतियां एवं समाधान के द्वितीय दिवस के तीसरे सत्र में राज्य के मुख्य सचिव एसएस संधू ने प्रतिभाग किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *