उत्तर प्रदेशउत्तराखंडक्राइमदेहरादूनराष्ट्रीयशिक्षाहेल्थ

नाबालिक लड़की को बहला फुसलाकर भगा कर ले जाने वाले अभियुक्त को दून पुलिस ने टनकपुर जनपद चंपावत से किया गिरफ्तार

Spread the love

*अभियुक्त के कब्जे से नाबालिक बालिका को सकुशल किया बरामद*

*थाना सहसपुर*

दिनांक 27/08/2024 को वादिनी द्वारा थाना सहसपुर पर एक प्रार्थना पत्र दिया कि उनकी नाबालिग पुत्रीउम्र 15 वर्ष को राशिद नाम का व्यक्ति भगाकर ले गया है ,जिसके आधार पर थाना सहसपुर पर मु0अ0सं0-250/2024 धारा 137(2) बी0एन0एस0 पंजीकृत किया गया।

अपहृता की बरामदगी व अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के आदेशानुसार प्रभारी निरीक्षक सहसपुर द्वारा अपने निकट पर्यवेक्षण में पुलिस टीम का गठन किया गया।

गठित टीम द्वारा अभियुक्त के मोबाइल नंबरों की सर्विलांस के माध्यम से लोकेशन ली गई तत्पश्चात लखीमपुर खीरी,बरेली, उत्तर प्रदेश में अभियुक्त के संभावित ठिकानों पर दबिश दी गई तथा सोशल मीडिया के माध्यम से भी प्रचार प्रसार किया गया। ततपश्चात अपहर्ता एवं अभियुक्त के टनकपुर में होने की जानकारी मिलने पर तत्काल थाना टनकपुर को अवगत कराया गया, जिस पर थाना टनकपुर द्वारा संदिग्ध रूप से घूमने वाले एक युवक तथा युवती को थाने लाते हुए सहसपुर पुलिस को सूचना दी गयी। जिस पर थाना सहसपुर से पुलिस टीम द्वारा तत्काल थाना टनकपुर पहुंचकर अभियुक्त को गिरफ्तार करते हुए नाबालिक अपहर्ता को सकुशल बरामद किया गया। पीड़िता के बयानों के आधार पर अभियुक्त के विरुद्ध धारा-96/65/बी एन एस व 5(L)/6 पोक्सो एक्ट की बढोतरी की गयी है । गिरफ्तार अभियुक्त को आज माननीय न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेजा गया।

*गिरफ्तार अभियुक्त*

1- राशिद पुत्र रहमतुल्ला निवासी ग्राम गोला, थाना गोला, जिला लखीमपुर खीरी, उ0प्र0, उम्र 26 वर्ष

*पुलिस टीम :-*

1- व0उ0नि0 शिशुपाल सिंह राणा, थाना सहसपुर
2- म0उ0नि0 रश्मि रावत
3- हे0का0 दीपक नेगी
4-हे0का0 किरण कुमार (एसओजी)
5- का0 जितेंद्र (एसओजी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *