अंतर्राष्ट्रीयउत्तर प्रदेशउत्तराखंडक्राइमदेहरादूनराष्ट्रीयशिक्षास्वास्थ्य

15 लाख रु० अनुमानित कीमत की 52.51 ग्राम अवैध स्मैक के साथ एक नशा तस्कर को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार

Spread the love

*नशा तस्करों पर दून पुलिस की एक और बडी कार्यवाही।*

15 लाख रु० अनुमानित कीमत की 52.51 ग्राम अवैध स्मैक के साथ एक नशा तस्कर को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार

*अभियुक्त बरामद स्मैक को बिजनौर से सप्लाई कर लाया था देहरादून*

*शिक्षण संस्थानों में अध्ययनरत छात्र थे अभियुक्त के टारगेट पर*

*थाना-रायपुर*

मां0 मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड के *”ड्रग फ्री देवभूमि 2025″* के विजन को साकार करने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के निर्देशन में दून पुलिस द्वारा लगातार नशा तस्करो के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही की जा रही हैं।

इसी क्रम दिनांक: 07-08-2024 को रायपुर पुलिस द्वारा थाना क्षेत्रान्तर्गत चैकिंग के दौरान सीक्यूआई तिराहा रायपुर के पास से एक अभियुक्त दिलशाद पुत्र युनुस निवासी मौहल्ला नई बस्ती, थाना जसपुर, जिला ऊधमसिंह नगर हाल लोअर तुनवाला, थाना रायपुर, जनपद देहरादून, को 52.51 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के विरुद्ध थाना रायपुर में धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है।

*पूछताछ का विवरण*:

पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि वह मूल रूप से उधम सिंह नगर का रहने वाला है व देहरादून में पुताई का काम करता है। एजुकेशन हब होने के कारण बाहरी प्रदेशो/ जनपदों से काफी संख्या में छात्र छात्राएं पड़ने के लिए देहरादून आते है, जिन्हें आसानी से टारगेट किया जा सकता है, इसी फिराक में अभियुक्त नजीबाबाद उ0प्र0 से सस्ते दामों में स्मैक खरीदकर देहरादून लाया था, जिसे वह देहरादून में नशे के आदी व्यक्तियों व शिक्षण संस्थानों में अध्यनरत छात्रों को थोडी-थोडी मात्रा में मंहगे दामों में बेचकर मुनाफा कमाने की फिराक में था।

*विवरण गिरफ्तार अभियुक्त*:-
दिलशाद पुत्र युनुस निवासी मौहल्ला नई बस्ती, थाना जसपुर, जिला ऊधमसिंह नगर, हाल- लोअर तुनवाला, थाना रायपुर, जनपद देहरादून, उम्र- 42 वर्ष

*बरामदगी:-*

52.51 ग्राम स्मैक
*(अनुमानित कीमत 15 लाख रुपये)*

*पुलिस टीम*
01- उ0नि0 प्रदीप नेगी, थानाध्यक्ष रायपुर
02-व0उ0नि0 भरत सिंह रावत
03-उ0नि0 संजय रावत
04-कानि0 प्रदीप कुमार
05-कानि0 मनोज कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *