उत्तर प्रदेशउत्तराखंडदेहरादूनराजनीतिहेल्थ

कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक,दिए ये जरूरी निर्देश

Spread the love

देहरादून।उत्तराखंड में शिक्षा विभाग की ओर से चयनित क्लस्टर स्कूलों की डीपीआर दो हफ्ते के भीतर निदेशालय को उपलब्ध कराने के निर्देश शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने दिए हैं।इसके जरिए जल्द से जल्द बजट आवंटित किया जा सकेगा। उधर, दूसरी तरफ शिक्षण सत्र को नियमित करने के लिए शिक्षक संगठनों के चुनाव पूरे प्रदेश में एक ही दिन कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए शिक्षक संगठनों के संविधान में भी संशोधन का प्रस्ताव मांगा गया है। राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापकों के खाली पदों को पदोन्नति से भरे जाने के दिशा निर्देश भी अधिकारियों को दिए गए हैं।

शिक्षा विभाग की समीक्षा करते हुए कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने आज विभिन्न विषयों पर अधिकारियों से फीडबैक लिया. इस दौरान विभागीय अधिकारियों से जनपद भ्रमण की रिपोर्ट भी तलब की गई. शिक्षा मंत्री रावत की तरफ से अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वो जिले में जाकर विकासखंड स्तर पर स्कूलों की समीक्षा करें. इसके साथ ही राजकीय उच्चतर विद्यालयों में हेड मास्टर के खाली पदों पर भी पहले की तरह ही शत प्रतिशत पदोन्नति की जाएगी।

उधर, दूसरी तरफ राजकीय इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य के खाली पदों को 50 फीसदी पदोन्नति और 50 फीसदी राज्य लोक सेवा आयोग के माध्यम से भरा जाएगा। वहीं, प्रदेशभर में विद्यालयों में शैक्षणिक सत्र को बेहतर किए जाने और दूसरी तमाम योजनाओं को लेकर भी शिक्षा मंत्री की तरफ से समीक्षा की गई। इस दौरान समीक्षा बैठक के दौरान आने वाले बिंदुओं पर अधिकारियों को खास दिशा निर्देश भी दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *