उत्तराखंडदेहरादूनराष्ट्रीय

CM धामी बोले-‘भर्तियों में धांधली करना तो दूर सोचना भी होगा कठिन’

Spread the love

CM धामी बोले-‘भर्तियों में धांधली करना तो दूर सोचना भी होगा कठिन’

देहरादून।रुद्रपुर। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड में सरकारी भर्तियों में साल 2015-16 से हो रहे भ्रष्टाचार की जांच कराकर 55 लोगों को सलाखों के पीछे भेजा गया है। अब ऐसी नजीर पेश की गई है कि कोई भर्तियों में भ्रष्टाचार करना तो दूर, उसके बारे में सोचेगा भी नहीं। अब बिना गड़बड़ी के योग्य युवाओं को ही नियुक्ति मिलेगी।

बुधवार को एबीवीपी के प्रांत अधिवेशन में सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश तेजी से आगे बढ़ रहा है और पहली बार कौशल विकास विभाग बना है। देश में 10 लाख युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है। उत्तराखंड में 20 हजार सरकारी नौकरी में रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। भर्तियों में धांधली के बाद अधीनस्थ चयन आयोग के बजाय लोक सेवा आयोग से कराई सात हजार भर्ती प्रक्रिया संपन्न होने की दिशा में आगे बढ़ रही है। उत्तराखंड को श्रेष्ठ राज्य में शामिल करने के लिए काम कर रहे हैं और इसके सभी को मिलकर काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी से समय का सदुपयोग करने की प्रेरणा मिलती है।

सीएम के अनुसार एबीवीपी का गौरवशाली इतिहास रहा है। उन्होंने खुद विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता के रूप में काम किया था। यह एकमात्र संगठन है जहां विद्यार्थी और शिक्षक मिलकर काम करते हैं। कोरोना काल में परिषद कार्यकर्ताओं ने कम संसाधनों में लोगों की सहायता करने का काम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *